hey guys welcome to techhindi, if you face any problem in your smart phone, gmaes, banking, apps or solution of your all problem. sari jankari in hindi me.

Header Ads

Monday 6 July 2020

Nominee का matlab क्या hota है - nominee meaning in hindi

Hello firends, aj hum bat krege ki Nominee ka matlab kya hota hai. Nominee word aapne ne bohat baar suna hoga, jada time aap ne banks me ye word use hote huye suna hoga.
nominee meaning in hindi

Bohat se log aap se me esse honge jinko nominee word ka meaning pta hoga. Or bohat se esse hai jinko iska pura matlab nhi pta hai. To jinko nhi pta hum unko pura example se btaye ge ki nominee ka pura meaning kya hai.

Nomination (nominee) meaning in hindi. 

Dosto nominee word ka pura meaning kafi logo ko nhi pta hai. Pr yehe bohat jaruri word hii hum sub ke liye. Iss ke bare me aapko jarur jan na cahiye or jinko nhi pta unko bhi iske bare me aapko jarur btana cahiye.

Nominee ka matlab agar me सीधी language me bolo too iska matlab वारिस hota hai jese maan loo agar aapko kaal ko khus ho jaye to aapke baad aapke nominee ko aapke sari kimati चीजे de dii jaye gi.

Banks me bohat jada use hota hai nominee word ka aap ne jub first time bank me account open kar vaya hoga too aap ne form fill krte semh nominee word ko dekha hoga.

Or usko bhi fill krna hota hai. Kyuki agar aapko kal ko khus ho jaye to aapka sara pessa aap ka nominee le sakta hai. Agar aap ne bank account ka koi nominee nhi rakho ge too aapka parivar ko pesse lene me dikat ho sakti hai.

Or agar aap aap ne bank account ka nominee rakhoge to aapke baad aapke nominee ko sara pessa mil jayega bina kissi dikat ke.

Iss liye bank ka form fill krte smeh nominee सोच समज kar rakhna cahiye. Nominee aap kisi ko bhi bna sakte hoo for example :- aapne बेते, बेती, मां, बाप, पतनी.

Agar abhi tak aap ne अपने bank account ka abhi tak koi nominee nhi bnaya too aap abhi apne bank branch ja ke nominee ke liye form fill kr sakte hoo.

Agar bank nhi jana cahte too aap net banking ke jariye bhi online nominee bna sakte hoo. Nominee bna ne ke liye nominee ka nam, address, date of birth ki jarurat hoti hai.

Aap apni Property ka bhi nominee rakh sakte hoo, taki aap ke jane ke baad aapki sari property aap ke nominee ke naam ho sake.


ये भी पढ़े :-

Final words :-

I hope dosto aapki query Nominee ka matlab kya hota hai - nominee meaning in hindi solve ho gayi hogi. Or agar aap ke maan me abhi bhi koi query hai to please hume comment kre hum reply jarur denge. Thanks for reading.

No comments:

Post a Comment

Back To Top