hey guys welcome to techhindi, if you face any problem in your smart phone, gmaes, banking, apps or solution of your all problem. sari jankari in hindi me.

Header Ads

Wednesday 15 July 2020

Prepaid or postpaid मे se कौनसा sim बढ़िया hai - prepaid meaning in hindi

Hello dosto aj hum bat krege ki Prepaid or postpaid मे se कौनसा sim बढ़िया hai - prepaid meaning in hindi, dosto aapne prepaid or postpaid ke bare me bohat suna hoga. Bohat se logo ko iske bare me pta hoga or bohat se logo ko nhi pta hoga. Prepaid or postpaid word jada tar telecom companies me use kiya jata hai.
prepaid meaning in hindi
prepaid meaning in hindi

Jub hum online ya offline mobile recharge karte hai to hum subse pehle se pucha jata hai ki mobile number prepaid hai ya postpaid esse me hum confuss hoo jate hai. Kyuki hume nhi pta hota lekin hmare aj ke iss article ko read karne ke baad aapko pta chal jayega postpaid or prepaid ka matlab.


Prepaid and postpaid meaning?


Dosto prepaid or postpaid me jada koi fark nhi hai. Fir bhi aapko bta deta hmm ki kya diffrence hai prepaid or postpaid me.

Prepared meaning in hindi

Prepared meaning in hindi

Prepaid - pehle dosto hum bat krte hai to prepaid ke bare me prepaid ka pehla word pre ka matlab hota hai पहले iss liye isse bola jata hai pehle kiya jane wala kaam.

Shayad aapko khus khus samj aa rha hoga. Prepaid ka matlab hai pehle kiya jane wala recharge. Jyada tar costumer prepaid sims hii use krte hai.

Jum hum recharge kawa ke internet, calling or sms ka use krte hai too use prepaid recharge kehte hai. Prepaid sim ka ye fayda hota hai ki aap sub khus limit me rehe kar hii chala sakte hoo.

Matlab aapko sirf jitna data or calling use krna hai utne ka hii aapko recharge karwana padega.

Par dosto me aapko bta du prepaid sim Himachal or shimla me bilkul bhi nhi cahlte hai.

Jese hii aap himachal or shimla pohochoge too aapka sim kaam karna band kar dega.

Postponed meaning in hindi

Postponed meaning in hindi

Postpaid - dosto postpaid sim ka unke liye bohat fayde mand hai jinko sub khus unlimited cahiye. But aap jitna bhi data or calling use kroge too aapko sara month ka bill dena hoga.

Jitna bhi aap data or calling use kroge. To shayad aapko pta chal gya hoga. Dosto post ka matlab vese hindi language me बाद ko kehte hai. Iss liye postpaid ka matlab hoya baad me plan ke pesse dena.

Postpaid sim vesse bohat kum log use krte hai. Kyuki isska hume har month pe bill dena padta hai. Bill kafi baar jada bhi aa jata hai or khabi khabi kum bhi aata hai.

Ye postpaid sim hmare pe depend karte hai. Jitna hum sim ko use krege utna hii hume har month bill dene padega.

Ye postpaid sim companies or buisnessman ke liye bdiya rehta hai. Kyuki unko din me bohat baar calls ya sms krne hote hai. Call centre jessi comapanies postpaid services ka use krte hai.

Prepaid or postpaid me yahi antar hota hai. Prepaid sim ka ek or benifet me aapko bta deta hmm. Prepaid sim Himachal or shimla Jessi jagh pr bhi shi trike se kaam karta hai. Prepaid sim yaha ke ilako me bohat badiya cahlte hai.


Benifets of prepaid and postpaid sims


Dosto agar aap sim lene ja rahe ho ya aap sim lene ki soch rahe hoo to me aapko bta deta hmm ki aapko konsa sim lena cahiye, prepaid ya postpaid sim.

Dosto agar aap simple lifestyle jii rahe ho, mera matlab agar aap phone ka jada use nhi krte to aapke liye prepaid subse best rahega.

Prepaid sim me aj kal bohat se ache planes aate rehte hai. Dosto or agar aap buisness lifestyle me jii rahe ho ya aapko din me apne clients ko Jada calls ya sms karne hote hai too aap to aapko postpaid sim hii lena cahiye. Kyuki isme aap ko unlimited service milti hai but aap jitna use kroge too aapko utna bill hii dena padega.

Prepaid payment meaning in hindi


Dosto prepaid payment uss service ko bolte hai. Jiska use hum recharge karne ke baad kar sakte hai.

For example jesse mere ko netflix dekhna hai to mere ko pehle netflix ko pesse dene honge too tub wo mere ko movies dekhne ko denge. Ek or example :- jesse mera jio ka recharge khatam ho jaye to mere ko fir se recharge karwa ke ke jio ki free calling or internet milega. To aapko pta chal gya hoga ki perpaid payment ka meaning kya hota hai.


Prepaid order meaning in hindi


Dosto prepaid order ka bare me aapne online shopping sites pe hii suna or dekha hoga. To chaliye jante hai prepaid order ka pura matlab kya hota hai.

Prepaid oder ko preoder bhi kehte hai. Jesse maan lijiye redmi new modal launch karne wale hai. Or redmi company cahti hai ki log pehle sii hii unke mobile ko order kar le taki wo redmi ke new mobile launch hote hii sale hoo jaye.

To ye matlab hota hai prepaid order ka iska use bohat badi badi comapanies apni sales ko increase karne ke liye karti hai.

Is se unko pta chal jata hai ki kitne log unke product ko kharide ge. To dosto ab aapko prepaid order ka bhi matlab pta chal gya hoga.



Also read this -

जाने warranty का पूरा मतलब kya hota है - warranty meaning in hindi



Final words :-

Too i hope dosto aapki query Prepaid or postpaid मे se कौनसा sim बढ़िया hai - prepaid meaning in hindi solve ho chuki hogi. Or dosto agar aapke maan me abhi bhi koi swaal hai to please hume comment karke jarur btaye hum aapko reply jarur denge. Thanks for reading

No comments:

Post a Comment

Back To Top